Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

बन्धक संपत्ति का पुनः हस्तान्तरण पत्र का प्रारुप | Re-transfer of Mortgaged Property Deed Format

बन्धक संपत्ति का पुनः हस्तान्तरण पत्र का प्रारुप | Re-transfer of Mortgaged Property Deed Format


बन्धक संपत्ति का पुनः हस्तान्तरण पत्र | Re-transfer of Mortgaged Property Deed


पृष्ठांकन द्वारा बन्धक का अन्तरण (जिसका बन्धक कर्ता पक्षकार न हो)

यह इस बन्धक के अन्तरण का विलेख आज ------------------ के --------------------- के------------------ दिन श्री.-------------------- आयू------------------- वर्ष आदि (मूल बन्धकदार) जिसे आगे चलकर “अंन्तरक” कहा गया है और जो इस करार का एक पक्षकार है, तथा श्री.------------------------ आयू-------------- वर्ष जिसे आगे चलकर “अन्तरिती” कहा गया है। और जो इस विलेख का दूसरा पक्षकार है।

चूँकि उक्त श्री.-------------------------- द्वारा उक्त ------------------------ को अब केवल ------------------------------ रुपये की धनराशि के प्रतिफल हेतु जो कि इस बन्धक पर आज तक की देय सम्पूर्ण धनराशि है। अन्तरक केवल --------------------- रूपये कि उक्त धन राशि का जो कि इस विलेख मे उल्लिखित प्रतिभूति के आधार पर देय है। तथा भविष्य मे उक्त धनराशि पर देय ब्याज का तथा सभी प्रसविदाओ तथा अन्य प्रतिभूतियों का सम्पूर्ण लाभो का, एतद्व्दारा अन्तरिती के पक्ष मे अन्तरित करता है।


जिससे कि वह केवल --------------- रुपये की उक्त मूलधन की धनराशि को तथा उस पर देय ब्याज को तथा एतद्द्वारा अन्तरिती को अन्तरित अन्य सभी भू गृहादि को धारण, प्राप्त और ले सके।

और यह विलेख यह भी साक्ष्य है कि उपर्युक्त प्रतिफल हेतु बन्धकदार के रुप मे अन्तरक इस विलेख मे उल्लिखित भूखंण्ड, निवास-ग्रह, तथा भू-ग्रहादि तथा किसी भी प्रकार अन्तरक मे निहित होने वाली अन्य सम्पत्ति का अन्तरिती के पक्ष मे समनुदेशन तथा अन्तरण करता है कि जिससे कि अन्तरित उक्त भू-खंड या निवासी-ग्रह, भवन तथा भू-ग्रहादि को इस लिखित विलेख के अधीन प्रदान की गई अवधि के शेष समय के लिए, इस बन्धक के विलेख मे लिखित मोजन के द्वारा तथआ उसके अधीन, धरण कर सके और केवल ---------------- रुपये की धनराशि तथा उस पर देय ब्याज की अदायगी हो जाने  पर उनका अन्तरिती, उसके दायद, निष्पादक प्रशासक या समनुदेशितों को अन्तरण कर देगा।

उपर्युक्त के साक्ष्य स्वरुप उक्त क ख ने प्रथम बार उपरिलिखित दिन तथा वर्ष को ------------------------------ पर आगे चलकर हस्ताक्षर कर दिये है।


(हस्ताक्षरित)

क ख अन्तरक


साक्षीगण

1-----------------------

2-----------------------


यह भी पढे


थोडा मनोरंजन के लिए


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ